IRCTC लाएगा Buy Now Pay Later फीचर, जानें क्या है ये फीचर



भारतीय रेल जल्द ही अपनी वेबसाइट और ऐप पर नया फीचर देने जा रही है। इस नए फीचर्स के बाद यात्री बिना भुगतान के टिकट बुक कर सकेंगे। टिकट बुक करने के बाद यात्री पैसे का भुगतान कर सकेंगे। इसके लिए रेलवे यात्रियों को बकाया भुगतान के लिए 14 दोनों का समय देगी। यात्री बिना किसी झंझट के अगले 14 दिनों के अंदर भुगतान कर सकेंगे। 



बता दें कि हाल ही में रेलवे ने यात्रियों के लिए टिकट बुकिंग पर cash on delivery की सुविधा दी थी। अब रेलवे के इस नए फीचर्स से यात्रियों को टिकट बुकिंग में थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। IRCTC ने इसके लिए मुंबई की कंपनी ईपेलेटर से साझेदारी की है। 



बता दें कि यह कंपनी अपने ग्राहकों को बाय बाय नाउ पे लेटर की सुविधा मुहैया कराती है। कंपनी ने इसके बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि यात्री अपने आधार कार्ड और पैन कार्ड की जानकारी देने के बाद इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। 



वर्तमान में कंपनी अपने ग्राहकों को भुगतान के लिए 14 दिन तक का समय देती है। कंपनी का कहना है कि अगले छः महीने में आईआरसीटीसी पर रोजाना छः लाख ट्रांजेक्शन में कम से कम पांच प्रतिशत हिस्सेदारी लेने का प्लान है।

No comments:

Apps

ads
Powered by Blogger.