Lenovo k3 Note: अभी भी है ग्राहकों की बेस्ट च्वाइस

Lenovo K3 Note

चीन की कंपनी लेनोवो भी पिछले कुछ वर्षों से स्मार्टफोन बाजार में छाई हुई है। लेनोवो भारतीय बाजार में काफी समय से सक्रिय है। लेकिन बाजार में स्मार्टफोन के बढ़ते प्रभाव की वजह से बहुत सारी कंपनियां स्मार्टफोन बाजार में उतरीं। 


लेनोवो ने भी बाजार में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच सबसे ज्यादा चर्चित स्मार्टफोन k3 note को बाजार में उतारा। भारतीय बाजार में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच भी लेनोवो के3 नोट अभी भी ग्राहकों की पसंद बनी हुई है। 


बता दें कि भारतीय बाजार में लेनोवो का यह पहला 4G smartphone था जोकि Full HD video को सपोर्ट करता है। जिस समय यह फोन बाजार में आया था उस समय इसके टक्कर का कोई भी स्मार्टफोन बाजार में उपलब्ध नहीं था। जो भी स्मार्टफोन उस समय बाजार में मौजूद था वो इसके सामने कहीं नहीं ठहरते थे।

आइए जानते हैं लेनोवो के3 नोट के बारे में-
 
लेनोवो के3 नोट 25 जून 2015 को भारत में लॉन्च हुआ था। उस समय यह फोन सिर्फ Flipkart पर उपलब्ध था। हालांकि इस समय Lenovo k3 note shop clues, TATA CliQ, अमेजन, फिल्पकार्ट, गैजेट 360 और ईबे पर अलग-अलग कीमत में उपलब्ध है। 


लेनोवो ने के3 नोट में 1.7 Ghz  का octa  core processor लगाया है। जो इसे इस रेंज के स्मार्टफोन में सबसे शक्तिशाली फोन बनाता है। फोन में दो जीबी रैम मौजूद है। सबसे महत्वपूर्ण, कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इसमें 13 megapixel का camera दिया है। जो प्योरसेल सेंसर से लैस है। अच्छी picture quality के लिए इसमें dual LED flash मौजूद है।


Camera का image resolution​ 4128x3096 pixel का है। इस फोन से full HD (1920x1080) quality का video record कर सकते हैं। सेल्फी के लिए फोन में 5 megapixel का कैमरा लगा हुआ है। आपको बता दें कि फोन Android 5.0 operating system lollipop पर आधारित है। जिसे Android 6.0 Marshmallow operating system से अपग्रेड किया जा सकता है।

यह फोन dual sim को support करता है और दोनों sim की साइज माइक्रो है। फोन का वजन 150 ग्राम है। फोन तीन रंगों काला, सफेद और पीले रंग में उपलब्ध है। फोन की स्क्रीन साइज 5.5 इंच है जिसकी pixel density 401 PPI है और यह फोन फुल एचडी video recording  और video playing को सपोर्ट करता है।


फोन में 16 GB की internal memory है जिसकी expandable memory को Micro SD card से 32 GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसके साथ ही फोन OTG USB OTG support करता है। कंपनी ने बैटरी के मामले में थोड़ी कंजूसी कर दी है।


हालांकि फिर भी बैटरी मिला- जुलाकर ठीक है। फोन में 2900 mAh की बैटरी लगी है जो कम से कम 7 से 9 घंटे का बैकअप देता है। अन्य फीचर्स में, एफ एम रेडियो, Bluetooth, hotspot, WiFi और अन्य सेंसर मौजूद है। संगीत के शौकीनों के लिए फोन Dolby Atmos से लैस है।

No comments:

Apps

ads
Powered by Blogger.