आ गया फिर से नोकिया का दौर, नोकिया 6 लॉन्च की तैयारी में कंपनी


कभी भारतीय बाजार में अपनी धाक रखने वाली नोकिया फिर से मार्केट में अपनी पकड़ बनाने की कोशिश में है। अभी हाल ही में नोकिया ने फीचर फोन भी लॉन्च किया है। लेकिन अब नोकिया स्मार्टफोन के बाजार में पहले से मौजूद कंपनियों को टक्कर देने के मूड में दिख रही है।


इसी कड़ी में नोकिया जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन नोकिया 6 लॉन्च करने वाली है। आइए बताते हैं इस फोन के फीचर के बारे में-


दोस्तों यूं तो बाजार में ढेरों स्मार्टफोन मौजूद है और ये मौजूदगी ग्राहकों नए-नए ऑप्शन भी देती है कि बाजार में अपनी मर्जी से वो Product का चुनाव करे। नोकिया कंपनी ने नोकिया 6 में 1.4 GHz का Processor दिया है और इस फोन में 3 GB RAM दी गई है।


कंपनी ने फोन में 5.5 inches की Full HD 1280x1080 (401 ppi) स्क्रीन दी है जिससे आप बहुत ही Clean picture का मजा ले सकते हैं। कंपनी ने इस फोन में 16 megapixel का Camera दिया है। साथ ही सेल्फी के लिए इसमें 8 megapixel का Front camera दिया है।


बैक में Duel-color LED Flash दिया गया है जो Picture लेने का मजा दूगना कर देगा। इस फोन में 3000 mAh की बैटरी दी गई है और ये Non-removable है। फोन 4G band को Support करता है और अापकी security के लिए कंपनी ने इसमें Fingerprint Sensor भी दिया है।


आपके फोन की Screen को Protect करने के लिए इसमें gorilla glass की Protection भी दी गई है। फोन Duel SIM को Support करता है। फोन में USB OTG Support भी है। इसकी मदद से आप अपनी स्टोरेज क्षमता को बढ़ा सकते हैं।

फोन में 32 GB internal memory है जिसे 128 GB तक बढ़ा सकते हैं। 

No comments:

Apps

ads
Powered by Blogger.