अब श्योमी ला रहा नोटबुक, जाने श्योमी एमआई नोटबुक प्रो के बारे में


मोबाइल फोन निर्माता कंपनी और भारतीय बाजार में अपनी धाक जमाने वाली कंपनी श्योमी जल्द ही अपना एमआई नोटबुक लेकर आ रही है। यह नोटबुक विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करेगी। नोटबुक की अनुमानित कीमत (91 मोबाइल के अनुसार) 58,700 के आसपास हो सकती है। इस नोटबुक में काफी बेहतरीन फीचर दिये गए हैं।


Performance-
नोटबुक में i7 (6th Gen) प्रोसेसर लगा हुआ है जो 2.6 गीगाहर्टज तक की स्पीड देता है। नोटबुक में 16 जीबी का 4th जेनेरेशन RAM लगा हुआ है। जिसकी स्पीड 2133 मेगाहर्टज है। साथ ही 4 जीबी ग्राफिक्स भी दिया गया है जो इस नोटबुक को बेहतरीन बनाता है।


Design-
नोटबुक में 13.3 इंच की स्क्रीन लगी हुई है जो 3840x2160 पिक्सल का स्पोर्ट देता है। कंपनी ने यूजर का खासा ध्यान रखा है और मंनोरंजन पसंद लोगों के लिए इसमें फुल एचडी डिसप्ले लगाई गई है। नोटबुक का भार 1.28 किलोग्राम है। कंपनी ने इसके लुक का खासा ध्यान रखा है। नोटबुक 14.8 एमएम पतला है। नोटबुक का कलर सिलवर कलर है।


Storage-
स्टोरेज की बात करें तो कंपनी ने इसमें 512 जीबी की एसएसडी स्टोरेज दिया है। बैटरी बैकअप के लिए इसमें लीथियम पॉलिमर बैटरी लगा है।


Other Feature-
नोटबुक में bluetooth स्पोर्ट भी मौजूद है। bluetooth का वर्जन 4.1 है। नोटबुक में वाईफाई 802.11a/b/g/n/ac है। यानि आप कहीं भी इसे वाईफाई से कनेक्ट कर सकते है। External Storage के लिए इसमें यूएसबी 3.0 का दो स्लॉट लगा हुआ है। साथ ही इसमें एसडी कार्ड रीडर भी लगा है जिससे आप बिना किसी एसडी कार्ड रीडर की सहायता से डाइरेक्ट कनेक्ट कर सकते हैं।


नोटबुक में हेडफोन जैक और माइक्रोफोन जैक भी दिया गया है। इसमें चैटिंग के लिए 1.0 मेगापिक्सल का कैमरा भी लगा है जिससे आप चैटिंग का मजा भी ले सकते है। नोटबुक में छोटे की-बोर्ड की जगह फुल साइज की-बोर्ड लगा है जिससे आपको टाइपिंग में आसानी होगी। हालांकि नोटबुक में फिंगरप्रिंग सेंसर नहीं दिया गया है।

No comments:

Apps

ads
Powered by Blogger.