Nokia P1, दमदार प्रोसेसर से लैस मोबाईल का बाप, देखें खूबियां


नोकिया पी1 20 मार्च को लॉन्च हो सकती है। हालांकि इसके बारे में कंपनी के तरफ से कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं की गई है। अन्य बेवसाइट पर इस फोन की लॉन्च डेट 20 मार्च बताया जा रहा है। नोकिया का ये स्मार्टफोेन एन्ड्रॉएट के लेटेस्ट वर्जन एन्ड्रॉएड 7.0 नॉउग्ट ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। फोन की कीमत लगभग 54,390 रहने की उम्मीद है। हालांकि यह स्मार्टफोन सिंगल सिम के साथ आएगा।


फोन में Fingerprint Sensor और Quick Charging की सुविधा दी गई है। इस फोन में एक और खास बात यह है कि यह एक वाटरप्रूफ स्मार्टफोन है। साथ ही डस्ट प्रूफ भी। फोन की स्क्रीन की बात करें तो इसमें 5.3 इंच की आईपीएस एलसीडी स्क्रीन लगी है।


स्क्रीन की पिक्सल डेंसिटि 416 पीपीआई है और रेजूलेशन फुल एचडी(1920ंंx1080) है। स्क्रीन की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्सन दी है। साथ ही फोन का स्क्रीन मल्टी टच को भी स्पोर्ट करता है।

कंपनी ने नोकिया पी1 में 2.45 Ghz + 1.9 Ghz का प्रोसेसर दिया है। जो फोन को स्पीड के मामले में अन्य से आगे रखती है। हालांकि ये तो प्रयोग के बाद ही पता चल पाएगा कि फोन के प्रोसेसर की स्पीड क्या है। 64 बिट ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथ स्मार्टफोन में 6 जीबी की रैम दी गई है।


इंटरनल स्टोरेज की बात करें तो इसमें 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे बढ़ाकर 256 जीबी तक किया जा सकता है। कैमरा की बात करें तो यहां भी कंपनी ने ग्राहकों का पूरा ख्याल रखा है। फोन में 22.5 मेगाफिक्सल का कैमरा दिया गया है। जिसे और भी बेहतरीन बनाते हैं इसमें लगा डुवल कलर एलइडी फ्लैश।


कैमरे की इमेज रेजुलेशन है 5160x3872 पिक्सल। सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। यहां पर एक कमी जो कि खल रही है वो है इसका बैटरी। 3500 एमएच की बैटरी फोन में दिया गया है। हालांकि यूजर इसे रिप्लेश नहीं कर पाएंगे।

सिंगल सिम के इस स्मार्टफोन में 4जी. 3जी और 2जी नेटवर्क स्पोर्ट दिया गया है। अन्य फीचर में मोबाइल हॉटस्पॉट, ब्ल्यूटूथ, वाईपाई, जीपीएस, लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एसिलिरोमीटर, कम्पास इत्यादि फीचर मौजूद है।

No comments:

Apps

ads
Powered by Blogger.